राजनांदगांव जिले के मगरकुंड गांव में मादा तेंदुए का शिकार, तस्कर मूंछ और पैर काटकर हुए फरार

Chhattisgarh Crimes

राजनांदगांव। जिले के गंडाई से लगे मगरकुंड गांव में तस्करों ने एक मादा तेंदुए का शिकार कर मार दिया. शिकारियों ने तेंदुआ के सामने का पैर, मूंछ और दांत काट दिया है. जिससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि शिकारियों ने इस घटना को अंजाम दिया है. हालांकि वन विभाग के अधिकारी पूरे मामले की जांच की बात कह रहे हैं.

मंगलवार देर शाम वन विभाग की टीम को तेंदुए के शव मिलने की सूचना मिली. जिसके बाद राजनांदगांव से वेटरनरी डॉक्टरों की टीम मौके पर जाकर परीक्षण किया. हालांकि इसकी मौत कैसे हुई अभी पुष्टि नहीं हो पाई है. पोस्टमार्टम के बाद आवश्यक चीजों को जबलपुर भेजा जाएगा, जहां पर डीएनए और बिसरा जांच होगी. रिपोर्ट के बाद ही तेंदुआ के मारे जाने के कारणों का स्पष्ट खुलासा होगा.

इस मामले में दुर्ग सीसीएफ शालिनी रैना ने बताया कि मंगलवार शाम को हमारी टीम को एक तेंदुआ के शव मिलने की सूचना मिली थी. डीएफओ की अध्यक्षता में एक टीम बनाकर इसकी जांच की जा रही है. इसमें डॉग स्क्वायड की भी मदद ली जा रही है. साथ ही आसपास के ग्रामीणों से भी पूछताछ की जा रही है. पोस्टमार्टम किया गया है लेकिन उसकी रिपोर्ट हमारे पास नहीं आई है. बिसरा भी लिया गया है जिसको लैब में टेस्ट के लिए भेजा गया है. रिपोर्ट के बाद ही इस मामले कुछ बता पाएंगे.