बिजली की लड़ाई में कत्ल; टांगी से हमला कर पड़ोसी ने उतारा मौत के घाट

Chhattisgarh Crimes

कोरबा. जिले में पिछले 24 घण्टे में दो लोगों की हत्या की घटना सामने आई है. हरदी बाजार चौकी इलाके में एक बुजुर्ग महिला की सिर कुचल कर हत्या कर दी गई. वहीं कुछ ही समय बाद रामपुर चौकी इलाके में एक हत्या की वारदात फिर से सामने आई है, जिसमें एक युवक की टांगी से हत्या कर दी गई है. दोनों ही मामले में पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लेने की दावा किया है.

बता दें कि, रजगामार चौकी इलाके में आछिमार निवासी बाबूलाल कंवर की हत्या कर दी गई. मृतक के ससुर हेम सिंह ने बताया कि, उसका दामाद बाबूलाल कंवर पिछले कई सालों से अपनी पत्नी गंगाबाई के साथ गांव में ही अलग घर बना कर रहता है. उसके तीन बेटियां हैं, जो रोजी मजदूरी कर जीवन यापन कर रहा था. बुधवार के शाम अपने साढू भाई के यहां दशगात्र कार्यक्रम में शामिल होने उसके घर जा रहा था. इस दौरान गांव में ही रहने वाली कुछ महिलाओं ने उसे आकर जानकारी दी कि सड़क किनारे उसके दामाद खून से लथपथ पड़ा हुआ है. वो और उसकी बेटी मौके पर पहुंचे और उससे जिला अस्पताल के लिए लेकर रवाना हुए, हालांकि उसने रास्ते में ही दम तोड़ दिया.

मृतक के ससुर ने बताया कि, उसके दामाद का गांव में ही रहने वाले रामाधार नामक युवक के साथ विवाद हुआ था. घर के पीछे बिजली खंभा लया हुआ है, जिससे रामाधार हुकिंग करके कनेक्शन लिया हुआ है. लाइट नहीं होने के कारण वह बिजली के खंभे से छेड़छाड़ कर रहा था, जिससे मृतक बाबूलाल के घर बिजली अप एंड डाउन हो रही थी. इस बात को लेकर दोनों के बीच तू-तू मैं-मैं हुई थी. मृतक के परिजनों ने रामाधार के ऊपर संदेह जताया है कि, उसने ही कुल्हाड़ी से हमला कर उसे मौत के घाट उतारा है.

रामपुर चौकी पुलिस प्रभारी कृष्णा साहू ने बताया कि, जिला अस्पताल से मिले में मुख्य आधार पर जांच कार्रवाई की गई है. प्रथम दृष्टया मामला हत्या का माना जा रहा है. पुलिस मामले की जांच की जा रही है. पुलिस ने संदेह के आधार पर गांव में रहने वाले रामाधार को गिरफ्तार कर उससे पूछताछ कर रही है. वहीं इस घटना के बाद गांव में सनसनी फैल गई है. पुलिस दावा कर रही है कि बहुत जल्द इस मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.