मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बूढ़ातालाब में स्वदेशी मार्केट का किया अवलोकन

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। सीएम भूपेश बघेल आज बूढ़ातालाब में स्वदेशी मार्केट का अवलोकन किया। नगर निगम द्वारा लगाए गए इस स्वदेशी मार्केट को देखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंत्रमुग्ध नजर आये। मुख्यमंत्री ने तालाब परिसर में लगाए गए विभिन्न स्टालों का अवलोकन किया और गोबर और मिट्टी से बने दीये की खरीददारी भी की।

Chhattisgarh Crimes

मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने ने महिलाओं और बच्चों के साथ मिलकर एयरलैम्प और आकाशदीपक भी छोड़ा। इस अवसर पर रायपुर उत्तर विधायक कुलदीप जुनेजा, संसदीय सचिव रायपुर पश्चिम विधायक विकास उपाध्याय छत्तीसगढ़ गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत रामसुन्दर दास, महापौर एजाज ढेबर सहित कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद रहे।

सीएम ने कुम्हारों को दी राहत

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि दीपावली के समय परंपरागत रूप से कुम्हार दीये की मिट्टी और पूजन सामग्री का निर्माण कर बेचते हैं। नगर निगम कमिश्नर को निर्देशित किया है कि उनसे किसी भी प्रकार का टैक्स न लिया जाए और उनकी अच्छे से बैठने की व्यवस्था की जाए।

स्वदेशी सामान खरीदने की अपील

उन्होंने कहा कि स्व सहायता समूह की बहने भी गोबर के दीये और पूजन सामग्री का निर्माण करते हैं। आम जनता को बहुत अच्छा प्रतिसाद मिल रहा है। पिछले साल गोबर से दीये और सामग्री बनाने की शुरूआत तेलीबांधा से की थी। पूरे देश में इसकी डिमांड है। बहुत सारे आर्डर मिले हैं। मुख्यमंत्री ने जनता से अपील की है कि वो यहां की सामग्री का उपयोग करें।