नाबालिक से दुष्कर्म, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

गरियाबंद। सिटी कोतवाली पुलिस ने नाबालिक को बहला फुसलाकर दुष्कर्म करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी युवक सुंदरलाल विश्वकर्मा को दंतेवाड़ा के किरंदुल से गिरफ्तार किया गया है। आरोपी धमतरी जिले के चटौद गांव का रहने वाला है।

नाबालिक के पिता ने 05 जुलाई को सिटी कोतवली पहुंचकर अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपनी पुत्री को भगा ले जाने की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत पर पुलिस ने भादवि की धारा 363 के तहत मामला दर्ज कर जांच में लिया। मामला गंभीर होने के कारण जिले के आला अधिकारियों को भी जानकारी दी गयी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर और साइबर सेल से आरोपी के दंतेवाड़ा के किरंदुल में होने की सूचना प्राप्त हुई।

पुलिस टीम ने किरंदुल पहुंचकर अपना जाल बिछाया ओर घेराबंदी कर आरोपी को हिरासत में ले लिया। आरोपी ने पूछताछ में नाबालिक के साथ लगातार दुष्कर्म करने की बात कबूल कर ली। पुलिस ने अपहृता को भी आरोपी के कब्जे से बरामद कर लिया।

पुलिस ने आरोपी को धारा 363, 366, 376(2)(ड.)भादवि 4 पॉक्सो एक्ट के तहत विधिवत गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे न्यायिक रिमाण्ड पर जेल भेज दिया।

उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी सिटी कोतवाली गरियाबंद निरीक्षक वेदवती दरियो, सउनि अजय सिंह, आर० लैनदास रत्नाकर, संजय सूर्यवंशी रविशंकर सोनवानी, सत्यप्रकाश देवांगन, म0आर0 श्रद्धा खूंटे की सराहनीय भूमिका रही।