निजी अस्पतालों में नाबालिगों को लगा कोरोना वैक्सीन का टीका, CMHO ने कहा – होगी कार्रवाई

Chhattisgarh Crimes

रायपुर. राजधानी में 15 से 18 वर्ष के नाबालिग बच्चों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का मामला सामने आया है। स्वास्थ्य विभाग ने नाबालिगों को कोरोना वैक्सीन लगाए जाने का मामला सामने आने के बाद जांच तेज कर लापरवाही बरतने वालों पर सख्त कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। भविष्य में वैक्सीनेशन को लेकर ऐसी गलती दोबारा न हो, स्वास्थ्य विभाग सभी निजी अस्पताल संचालकों को शुक्रवार को नोटिस जारी करेगा।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद वैक्सिनेशन में लापरवाही बरतने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई सुनिश्चित है। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक, कोविन ऐप 2.0 की वजह से लापरवाही बरतने वाले अस्पतालों के नाम खोजने में थोड़ी परेशानी आ रही है। कोविन एप से हितग्राहियों की पूरी सूची निकल जाती थी।

सूची में हितग्राही के नाम, उम्र से लेकर पूरा डिटेल रहता था। कोविन ऐप 2.0 में भी यह सुविधा उपलब्ध है लेकिन लिस्ट जनरेट नही हो पा रही है। केंद्र सरकार ने अभी यह सुविधा मुहैया नही कराई है, जिससे लिस्ट निकालना संभव नही हो पा रहा है। यदि कोविन ऐप 2.0 में लिस्ट जनरेट होती तो अब तक अस्पतालों के नाम का पता चल गया होता।

सीएमएचओ डॉ. मीरा बघेल ने कहा, वैक्सीनेशन में लापरवाही बरतने वालों पर जांच के बाद कार्रवाई सुनिश्चित है। शुक्रवार को नोटिस जारी किया जाएगा।