आज रात से पूरे छत्तीसगढ़ में नाइट कर्फ्यू

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। इसके चलते रायपुर समेत प्रदेश के 18 जिलों में नाइट कर्फ्यू की घोषणा कर दी गई है। अब बचे हुए 10 जिलों के कलेक्टर्स ने भी अपने जिलों में रात का कर्फ्यू लगाने के लिए बैठकें शुरू कर दी हैं। संभावना है कि बुधवार रात तक सभी जिलों में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक लोगों के घरों से निकलने और सभी संस्थान बंद रखने के आदेश जारी हो जाएंगे।

बुधवार को नाइट कर्फ्यू लगाने के आदेश की शुरुआत बिलासपुर कलेक्टर ने की। दोपहर करीब 12.30 बजे उन्होंने आदेश निकालकर जिले की सभी दुकानों को रात 9 से सुबह 6 बजे तक बंद रखने को कहा। हालांकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छूट दी गई है। लोगों से बिना कारण घर से नहीं निकलने कहा गया है। अभी तक रायपुर समेत 14 जिलों में हुए निर्णय के मुताबिक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे नाइट कर्फ्यू लागू रहेगा, जबकि जगदलपुर समेत 4 जिलों में रात 8 बजे से यह लागू किया गया है।

इन जिलों में रात 9 बजे से नाइट कर्फ्यू

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, पेंड्रा-गौरेला-मरवाही, राजनांदगांव, महासमुंद, कोरबा, कोरिया​​​, बालोद, जांजगीर-चांपा, कोंडागांव, रायगढ़, दंतेवाड़ा और बेमेतरा में दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक पूरी तरह बंद रखे जाएंगे।

जबकि ​अंबिकापुर, जगदलपुर, सूरजपुर और जशपुर में रात 8 बजे से नाइट कर्फ्यू प्रभावी रहेगा। इस दौरान सिर्फ जरूरी सेवाओं को छूट रहेगी। वहीं कवर्धा, धमतरी, कांकेर, मुंगेली, बलरामपुर, बीजापुर, सुकमा में आज रात तक आदेश जारी होने की संभावना है।