शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबीयत बिगड़ी, एम्स में हुए भर्ती, आज होना था 12 वीं की परीक्षा पर फैसला

Chhattisgarh Crimes

नईदिल्ली. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को एम्स में भर्ती किया गया है। बता दें कि शिक्षा मंत्री, 23 मई को आयोजित हुई उच्च स्तरीय बैठक में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के साथ चर्चा और उनसे प्राप्त सुझावों पर विचार करने के पश्चात मंगलवार को सुबह 11 बजे 12वीं बोर्ड परीक्षाओं को लेकर घोषणा करने वाले थे। किंतु तबियर खराब होने की वजह से यह संभव नहीं हो पाया है। यानी आज फैसला आने की संभावना कम हो गई है।

बता दें कि शिक्षा मंत्री निशंक ने 21 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेरे संपर्क में आए लोग टेस्ट करवाएं. उन्होंने यह भी कहा था कि मंत्रालय का कामकाज सामान्य रूप से चलता रहेगा.

आज होना था 12 वीं की परीक्षा पर फैसला

सीबीएसई 12वीं के लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य पर आज फैसला होना था. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस पर लिए फैसले की जानकारी देने वाले थे. घोषणा से पहले उन्हें प्रधानमंत्री को भी इसकी जानकारी देनी थी. हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। उम्मीद जताई जा रही है कि अब फैसला गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के दौरान ही लिया जाएगा।