लड़खड़ाए और फिर गिर पड़े, विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त 3 बार फिसले जो बाइडेन

Chhattisgarh Crimes

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन का एक वीडियो सामने आया है, जिसमें वह विमान की सीढ़ियां चढ़ते वक्त गिरते नजर आते हैं। अच्छी बात यह रही कि इस घटना में जो बाइडेन को कोई चोट नहीं आई और वह सुरक्षित विमान में प्रवेश कर गए। यह घटना शुक्रवार की तब की है, जब अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन अटलांटा जाने के लिए विमान में सवार हो रहे थे। माना जा रहा है कि अटलांटा में वह एशियन-अमेरिकी समुदाय के नेताओं से मुलाकात करेंगे।

Chhattisgarh Crimes

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में जो बाइडेन तीन बार एयर फोर्स वन विमान की सीढ़ियों पर फिसलते या यूं कहें कि गिरते नजर आते हैं। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जो बाइडेन विमान की सीढ़ियों पर चढ़ते वक्त अपना संतुलन खो देते हैं और गलत कदम पड़ने की वजह से तीन बार गिरते हैं। दो बार तो हाथ के बल पर उठ जाते हैं, मगर तीसरी बार उन्हें अपने घुटने के बल उठना पड़ता है। हालांकि, वह खुद को किसी तरह संभाल लेते हैं और उठकर सीढ़ियां चढ़ जाते हैं।

वीडियो में देखा जा सकता है कि लड़खड़ाते, फिसलते और गिरते हुए वह सुरक्षित एयर फोर्स वन विमान पर चढ़ जाते हैं और उसके बाद हाथ हिलाकर अभिवादन भी करते हैं। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप को बीते चुनाव में हराने वाले जो बाइडेन की उम्र 78 साल है और वह अमेरिका के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति हैं।

इस घटना को लेकर व्हाइट हाउस के प्रेस सेक्रेटरी कैरिन जिन पियरे ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन पूरी तरह से स्वस्थ हैं और सीढ़ियों पर गलत कदम पड़ने की वजह से ऐसा हुआ। उन्होंने बताया कि सीढियां चढ़ते वक्त हवा काफी तेज बह रही थी और शायद इसी वजह से जो बाडेन के कदम लड़खड़ा गए।