अज्ञात लोगों ने चर्च के अंदर की तोड़फोड़

Chhattisgarh Crimes

कवर्धा। जिले में चर्च में तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ आरोपी चर्च के बाहर लोगों को कुछ समझाते हुए भी दिखाई दे रहे हैं. पूरा मामला पंडरिया तहसील के कुकदूर थाना क्षेत्र का है. अज्ञात लोगों ने चर्च के अंदर लगे पंखे, पोडियम को तोड़ डाला है. चर्च के अंदर मौजूद लोगों ने उनसे मारपीट का भी आरोप लगाया है.

इस मामले में कुकदूर थाना प्रभारी लव कुमार का कहना है कि पोलमी गांव में तोड़फोड़ हुई है. जांच जारी है. बताया गया है कि पोलमी में जिस घर में चर्च था, वो कंवल परस्ते का है. कवल का कहना है कि हर रविवार की तरह इस रविवार को भी सभा थी. अचानक कुछ लोग पहुंच गए और तोड़फोड़ करने लगे.

वहीं एक अन्य पीड़ित मायाराम ने बताया प्रार्थना के दौरान करीब 200 लोग पहुंचे थे. उन्होंने हमारे साथ मारपीट की और धार्मिक किताबों को भी जला दिया. मायाराम ने आरोप लगाया कि डालामोहा और दमगढ़ के चर्च में भी लोगों ने तोड़फोड़ की है. पोलमी, डालामोह और दमगढ़ मिशनरी बहुल्य इलाके हैं. यहां अधिक संख्या में मिशनरी लोग रहते हैं. पुलिस अभी इस मामले में जांच कर रही है.

पुलिस की तरफ से इस संबंध में अभी कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है. चर्च के अंदर मौजूद लोगों ने दमगढ़ में कुछ लोगों पर मारपीट करने के बाद धर्म विशेष का गमछा पहनाने का भी आरोप लगाया है. मायाराम का कहना है कि मारपीट करने वाले लोगों ने उन पर धर्मांतरण करने का भी आरोप लगाया है.

इस मामले में संयुक्त मसीही समाज के सचिव विनिश जॉय ने कहा कि मामला उनकी जानकारी में है. एसपी से चर्चा हुई है, सुरक्षा के आश्वासन के साथ चर्च के पास फोर्स लगाई गई है. धर्म के प्रचार प्रसार की आजादी सबको है. इसका इस तरह से विरोध गलत है. एसपी को ज्ञापन सौपेंगे. पहले भी इसी तरह से साल 2010 में मझगांव रोड स्थिति चर्च में भी तोड़फोड़ हुई थी.