शोरूम का ताला तोड़कर चोरी करने वाला शातिर चोर गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। शोरूम पारेख गैलेरियम सेनेटरी का ताला तोड़कर चोरी करने वाले शातिर चोर निक्की नेताम को गिरफ्तार किया गया है. जानकारी के मुताबिक प्रार्थी दर्शन पारेख ने थाना टिकरापारा में रिपोर्ट दर्ज कराया है कि वह जेल रोड थाना देवेन्द्र नगर का निवासी एवं पारेख गेलेरियम (पारेख सेनेटरी स्टोर्स) के नाम से लालपुर थाना टिकरापारा में शोरूम है। दिनांक 16.10.2021 को रात्रि 8.30 बजे तक काम करके ताला लगाकर अन्य स्टाफ के साथ घर चले गया। दिनांक 18.10.2021 को प्रातः 10 बजे जब दुकान गया तो दुकान मे रखे सामान अस्त व्यस्त पड़ा था पीछे लोहे का शटर खुला था ताला लगे स्थान को कुंडी कटा हुआ था एवं दुकान में रखे नल एवं फिटिंग का सामान नहीं था। कोई अज्ञात चोर दुकान का ताला तोड़कर दुकान मे रखे सामान को चोरी कर ले गया। जिस पर थाना टिकरापारा में अपराध क्रमांक 442/2021 धारा 457,380 भादवि पंजीबद्ध किया गया है।

जिस पर वरिष्ट अधिकारियों के दिशा निर्देशन में सायबर सेल एवं थाना टिकरापारा की टीम द्वारा घटना के संबंध में प्रार्थी एवं आसपास के लोगों से विस्तृत पूछताछ किया जाकर अज्ञात आरोपियों को चिन्हांकित करने के प्रयास किये जा रहे थे। इसी दौरान सायबर सेल की टीम को मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि दिनांक घटना को घटना स्थल के आसपास अमलीडीह निवासी शातिर चोर निक्की नेताम जो पूर्व में भी चोरी के कई प्रकरणों में जेल निरूद्ध रह चुका है, को देखा गया था। जिस पर संदेह के आधार पर टीम के सदस्यों द्वारा निक्की नेताम की पतासाजी कर पकड़कर चोरी की घटना के संबंध में कड़ाई से पूछताछ करने पर उसके द्वारा किसी भी प्रकार से अपराध में अपनी संलिप्तता नहीं होना बताकर बार – बार अपना बयान बदल रहा था एवं टीम को लगातार गुमराह करने का प्रयास कर रहा था।

जिस पर टीम का शक निक्की नेताम के उपर और भी गहरा हो गया एवं प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर टीम के सदस्यों द्वारा कड़ाई से पूछताछ करने पर निक्की नेताम अपने झूठ के सामने टिक न सका और अंततः चोरी की उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया। आरोपी की निशानदेही पर उनके कब्जे से थर्मोसेट बोडी, डायवर्टर बोडी, कांसिल्ड, नल, ग्रामस फिटिंग, नल फिटिंग, स्पाउट, थर्मोस्टेट स्पेयर पार्ट्स, वेसिन का स्पेयर पार्ट्स जुमला कीमती लगभग 9,05,500 रूपये जप्त किया जाकर आरोपी के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही किया गया।