राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव : नाइजीरिया के कलाकारों के रायपुर पहुंचने पर संस्कृति मंत्री  अमरजीत भगत नेे किया आत्मीय स्वागत

Chhattisgarh Crimes

रायपुर. राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने आज नाइजीरिया के 10 सदस्यीय कलाकारों का दल रायपुर पहुंच गया है। कलाकारों आज स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट, रायपुर पहुंचने पर प्रदेश के संस्कृति मंत्री अमरजीत भगत ने राज्य सरकार की ओर से उनका आत्मीय स्वागत किया। विदेशी कलाकारों की यह पहली टीम है जो रायपुर छत्तीसगढ़ पहुंची है।

इसके साथ ही राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए कलाकारों के आने का सिलसिला आज से शुरू हो गया है। इस महोत्सव में भाग लेने वाले लगभग सभी टीम 27 अक्टूबर तक पहुंच जायेंगे। 28 अक्टूबर को इन कला दलों के मार्चपास्ट के साथ भव्य एवं आकर्षक राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आगाज होगा।

नाइजीरिया के कलाकारों ने रायपुर के एयरपोर्ट पहुंचते ही छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया बोलकर अभिवादन स्वीकार किया। नाइजीरिया कला दल के प्रमुख ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के माध्यम से आदिवासी कला संस्कृति एवं परंपरा को सहेजने एवं उनके संवर्धन के लिए किए जा रहे कार्य महत्वपूर्ण हैं।

हम सब राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में शामिल होने के लिए काफी उत्साहित हैं। राष्ट्रीय उत्सव में विभिन्न देशों एवं राज्यों के कलाकारों के शामिल होने से यह कार्यक्रम काफी मनोरंजक होगा। इस मौके पर संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के सचिव श्री अन्बलगन पी़. और संचालक श्री विवेक आचार्य उपस्थित थे।