मेलबर्न में जीत की दिवाली, छत्तीसगढ़ में जश्न

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में रविवार को हुए भारत पाकिस्तान के क्रिकेट मैच में टीम इंडिया को जाती मिली है। दीवाली से ठीक एक दिन पहले इंडिया को मिली इस जीत ने जश्न के माहौल और भी शानदार कर दिया है। खुद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल इंडिया पाकिस्तान के मैच पर नजर बनाए हुए थे। जैसे ही टीम इंडिया को जीत मिली मुख्यमंत्री बघेल ने ट्विटर पर लिखा- ‘विराट’ विजय की ‘हार्दिक’ बधाई

रायपुर के अलग-अलग मॉल में मल्टीप्लेक्स की बिग स्क्रीन पर क्रिकेट मैच की लाइव स्क्रीनिंग की गई। यहां दर्शकों ने बिग स्क्रीन पर इंडिया की जीत देखी। जैसे ही आखिरी बॉल पर रन पूरे हुए लोग भारत माता की जय के जयकारों के साथ नाचने लगे।

भीड़ मल्टीप्लेक्स की लॉबी में आकर डांस करने लगी। मेग्नेटो मॉल के PVR में तो बाकायदा पंजाबी ढोल का बंदोबस्त किया गया था। लोगों दिल खोलकर यहां डां किया। दीवाली से ठीक एक दिन पहले की दीवाली का जश्न यहां देखनें को मिला

मंत्री डहरिया झूमे , अरुण साव ने मोबाइल पर देखा मैच

कांग्रेस सरकार में छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री शिव डहरिया भी मैच देख रहे थे। जैसे ही अश्विन का बल्ला चला और आखिरी गेंद में एक रन पूरा हुआ डहरिया दोनों हाथ उठाकर जोश भरे अंदाज में नजर आए। पाकिस्तान भारत के मैच का लुत्फ अपने कार्यालय में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अरुण साव ने भी लिया। उन्होंने जीत मिलते ही टीम इंडिया को चियर किया।

भिलाई पुलिस कंट्रोल रूम में जश्न

पुलिस की टीम भिलाई के कंट्रोल रूम में इंडिया पाकिस्तान का रोमांचक मुकाबला देख रही थी। आस-पास के थानों के इंस्पेक्टर पुलिस स्टाफ यहां मौजूद था। सभी टकटकी लगाए टीवी स्क्रीन को ही देख रहे थे। जैसे ही टीम इंडिया को जीत मिली, सभी पुलिसकर्मियों ने तालियां बजाईं, जिस जीत की आस में चेहरे के भाव थम से गए थे उन खाकिधारियों के चेहरों पर मुस्कान दिखी।