नेता तेजस्वी का चुनावी वादा, हमारी सरकार बनी तो 10 लाख बेरोजगार युवाओं को देंगे नौकरी

Chhattisgarh Crimes

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव के तारीखों के ऐलान के साथ ही सियासी पार्टियों में सरगर्मी तेज हो गई है। राजनीतिक पार्टियां एक दूसरे के खिलाफ बोलते हुए बड़े-बड़े एलान कर रहे हैं। इसी क्रम में अब नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के बेरोजगार युवाओं की बात करते हुए रोजगार के मुद्दे पर बड़ा एलान किया है।

मीडिया से चर्चा करते हुए फखऊ नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार विधानसभा चुनाव में अगर हमारी पार्टी जनता का विश्वास जीत कर सरकार बनाती है तो हम सबसे पहले प्रदेश के 10 लाख युवाओं को नौकरी देंगे। कैबिनेट की पहली बैठक में ही बेरोजगार युवाओं के हित में फैसला लिया जाएगा।

इस दौरान नीतीश सरकार की तीखी आलोचना करते हुए कहा कि झूठे वादे करने का काम नीतीश सरकार ने किया। जिसके चलते बिहार के युवा बेरोजारी के बोझ तले दबे हुए हैं। तेजस्वी ने कहा कि हमने बेरोजगारों को अपने साथ जोड़ने के लिए जो मुहिम शुरू की थी वो जबर्दस्त तरीके से सफल साबित हुई है।

बताया कि बेरोजगारी का पोर्टल और टोल फ्री नम्बर पर 9 लाख 47 हजार 324 युवाओं ने अपने बायोडाटा के साथ रजिस्टर किया है। कहा कि 5 सितंबर को हमने पोर्टल और मिस्ड कॉल नम्बर जारी किया था और महज 23 दिन में इतने बेरोजगार युवा जुड़े हैं। वहीं सरकार बनते ही इन युवाओं को नौकरियां दी जाएगी। हम स्वास्थ्य विभाग और हऌड द्वारा मानक के तहत नौकरी देंगे। जैसा कि 1 हजार मरीज पर 1 डॉक्टर होना चाहिए इस हिसाब से 1 लाख डॉक्टर की जरूरत बिहार को है।