रंग लगाने पर उपजे विवाद के बाद सिर कुचलकर युवक की हत्या करने वाले तीनों आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes
दुर्ग। होली के अवसर पर रंग लगाने पर से उपजे विवाद के बाद होली के शाम को थाना दुर्ग कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत तीन आरोपियों के द्वारा युवक का अपहरण कर हत्या कर दी गई थी। बड़ी बेरहमी से आरोपियों ने युवक का पत्थर से सिर कुचल दिया था। कोतवाली पुलिस के द्वारा तीनों ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इस प्रकार पुलिस के द्वारा चंद घंटों में ही अंधे कत्ल की गुत्थी सुलझा लिया है।

नगर पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला ने बताया कि प्रार्थी पंकज साहू 19 वर्ष ग्राम कोटनी में रहता है। ड्रायवरी का काम करता है। होली के दिन अपने दोस्त कुलेश्वर ठाकुर उर्फ दाऊ निवासी ग्राम बघेरा से मिलने आया था। जो शुलभ शौचालय के पास शाम 4 बजे मिला। वहीं पर दोनो बात कर रहे थे। उसी समय कुलेश्वर ठाकुर के दो दोस्त ग्राम नगपुरा के देवा तथा विनोद मोटर साइकिल में आये उसके बाद कुलेश्वर को अपने बाइक में बैठाया और देवा व विनोद अपने बाइक में थे। इंदिरा नगर गये इंदिरा नगर तालाब पार के पास पानठेला में रूके कुलेश्वर ने गुटखा लिया। उसी समय तीन युवक सिब्बू उर्फ आकाश यादव निवासी केजू राईस मिल के पास नयापारा, राकी देशमुख निवासी नदी रोड दुर्ग तथा हिमांश यादव निवासी इंदिरा नगर आये जो कुलेश्वर ठाकुर से बात करते हुए गली तरफ गये। रंग लगाने के बाद उपजे विवाद पर हिमांशु, राकी तथा सिब्बू ने कुलेश्वर को गली में चाकू दिखाकर हाथ मुक्का से मारपीट करने लगे। तब पंकज साहू ने बीच-बचाव का प्रयास किया।

सिब्बू ने पंकज, देवा व विनोद को चाकू दिखाकर डराया कि भाग जाओ नहीं तो चाकू मार दूंगा कहा और हिमांश यादव तथा सिब्बू यादव ने कुलेश्वर को पकड़कर स्कूली में बेठाया, राकी देशमुख स्कूटी में पहले से बैठा था। कुलेश्वर के पीछे सिब्बू यादव बैठा था। उसके बाद कुलेश्वर को राकी व सिब्बू ने स्कूली में लेकर चले गये डर के कारण हम लोग पीछा नहीं किये बाद में शाम 7 बजे पता चला कुलेश्वर ठाकुर को  हत्या कर मोहलाई खार में फेंक दिये हैं।

इस प्रकार से आरोपियों के द्वारा कुलेश्वर का अपहरण कर उसकी हत्या कर दी गई। पंकज की रिपोर्ट पर कोतवाली पुलिस दुर्ग के द्वारा आरोपी आकाश उर्फ सिब्बू यादव, रांकी देशमुख एवं हिमांश यादव के खिलाफ धारा 302, 34 एवं 363 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।