एक गार्ड करता था कंस्ट्रक्शन साइट पर चोरी, साथी ने टोका तो पत्थर से सिर कुचलकर तीसरी माले से फेंका, आरोपी गिरफ्तार

Chhattisgarh Crimes

रायपुर। रायपुर शहर में शुक्रवार को विधानसभा थाना इलाके में हुई हत्या के मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। शुक्रवार को प्रयास हॉस्टल की कंस्ट्रक्शन साइट पर पुलिस को सिक्योरिटी गार्ड तुकेश यादव की लाश मिली थी। इस मामले में मृतक के साथी एक दूसरे सिक्योरिटी गार्ड अखिलेश साकेत को गिरफ्तार किया गया है। अखिलेश ने ही अपने साथी की हत्या की थी। घटना के बाद अखिलेश मौके पर मौजूद था। पुलिस ने अखिलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी थी अब उसने अपना गुनाह भी कबूल कर लिया।

Chhattisgarh Crimes
आरोपी

अखिलेश ने पुलिस को बताया कि वह कंस्ट्रक्शन साइट पर चोरियां किया करता था। इस बात की खबर तुकेश को लग चुकी थी। इसी बात को लेकर दोनों के बीच विवाद हुआ। तुकेश से अखिलेश को चोरी करने से रोका था। इसी बात से नाराज अखिलेश ने बदला लेने की नीयत से तुकेश की जान लेने का प्लान बनाया।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

शुक्रवार को सुबह के वक्त तुकेश इमारत के तीसरे माले पर अपनी ड्यूटी दे रहा था। तभी वहां अखिलेश पहुंच गया और तुकेश के साथ बहस करने लगा। पास ही पड़े एक पत्थर को उठाकर उसने सिर पर दे मारा। तुकेश बेसुध होकर नीचे गिर पड़ा। अखिलेश ने उसे तीसरे माले से नीचे फेंक दिया। नीचे गिरते ही तुकेश के सिर और चेहरे पर गहरे जख्म हो गए और उसका खून बहने लगा। यह देखकर अखिलेश वापस कंस्ट्रक्शन साइट की गेट के पास चला गया और वहां ड्यूटी देने लगा। जब मजदूर अपना काम करने पहुंचे तो इमारत के पिछले हिस्से में गार्ड की लाश देखकर घबरा गए और घटना की जानकारी पुलिस को दी।

मौके का मुआयना करने पहुंचे विधानसभा थाने की टीम ने गार्ड अखिलेश से भी पूछताछ की घबराकर अखिलेश इधर-उधर की बातें करने लगा। कभी कहा कि तुकेश की नीचे गिरने की वजह से मौत हुई तो कभी कह दिया कि वो इस बारे में कुछ नहीं जानता। दूसरी तरफ पुलिस ने लाश की हालत देखकर यह पाया कि हो न हो मौत से पहले युवक के साथ मारपीट की गई होगी। शक के आधार पर साथी गार्ड अखिलेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। अखिलेश ने अपना गुनाह कबूल लिया उसने बताया कि चोरी की घटना किसी और को पता ना चले इस वजह से ही उसने अखिलेश को रास्ते से हटाने ये कत्ल किया।