राहुल गांधी के साथ भूपेश-टीएस की बैठक खत्म, पुनिया बोले, ढाई साल के कार्यकाल पर कोई चर्चा नहीं

Chhattisgarh Crimes

नई दिल्ली। कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव की बैठक खत्म हो गई है. इस बैठक में कांग्रेस संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया भी शामिल रहे. बैठक खत्म होने के बाद बाहर प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, किसी तरह की राजनीतिक चर्चा नहीं हुई है. मीडिया ने ढाई साल के कार्यकाल के फार्मूले पर जब सवाल पूछा, तो जवाब में पुनिया ने दो टूक कहा कि, ऐसे किसी मुद्दे पर चर्चा नहीं की गई है.

राहुल गांधी के साथ बैठक खत्म होने के बाद प्रदेश प्रभारी पुनिया, भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव एक साथ बाहर निकले. मीडिया से बातचीत में मुख्यमंत्री बघेल ने सिर्फ इतना कहा कि छत्तीसगढ़ की योजनाओं पर विस्तार से चर्चा हुई है. वहीं पुनिया ने कहा कि, राज्य के पांचों संभागों के हालातों पर चर्चा की गई. आने वाले चुनाव की तैयारियों से जुड़े मुद्दों पर भी रायशुमारी की गई है. मीडिया ने पुनिया से पूछा कि, ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर क्या चर्चा की गई? क्या राज्य में नेतृत्व परिवर्तन पर बातचीत हुई है? इस पर पुनिया ने दो टूक कहा कि, इस पर कोई चर्चा नहीं हुई.

करीब तीन घंटे चली बैठक

छत्तीसगढ़ के राजनीतिक हालातों को लेकर राहुल गांधी की प्रदेश प्रभारी पुनिया और केसी वेणुगोपाल की मौजूदगी में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टी एस सिंहदेव के साथक करीब तीन घंटों तक बैठक चली. कयास लगाए जा रहे थे कि कथित ढाई साल के फार्मूले और इस पर राज्य में बनते बिगड़ते सियासी हालातों पर राहुल गांधी खुलकर बात करेंगे. चर्चा ये भी थी कि सिंहदेव बीते एक पखवाड़े से जिन मुद्दों को लेकर आलाकमान से मिलने के वक्त मांग रहे थे, बातचीत के दौरान उन पर रायशुमारी होगी और सुलह के रास्ते खोजे जाएंगे, लेकिन जब बैठक खत्म हुई, तो इन मुद्दों पर नेताओं ने बातचीत से ही इंकार कर दिया.